lichess.org
Donate

""सबसे बड़ा उलटफेर आदित्य कृष्णा ने टॉप रेटेड विनोद शर्मा को हराया""

Over the boardTournamentChess
""सबसे बड़ा उलटफेर आदित्य कृष्णा ने टॉप रेटेडविनोद शर्मा को हराया""

""राज्य स्तरीय ओपन शतरंज प्रतियोगिता ""
""सबसे बड़ा उलटफेर आदित्य कृष्णा ने टॉप रेटेड विनोद शर्मा को हराया""
कल होगा खिताब का फैसला
you can also follow my youtube channel https://youtube.com/chessprix

आज पांचवे चक्र में 1566रेटिंग प्राप्त आदित्य कृष्णा ने टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर किया उन्होंने सफेद मोहरों से रूबिसटायन ओपनिंग से शुरुआत की इसके जवाब में 3 बार के चैंपियन रेलवे के विनोदशर्मा ने निमजो इंडियन से शुरुआत की ,दोनो के बीच कांटे की टक्कर हुई और अप्रत्याशित रूप से लगभग 30 वे चाल में एक्सचेंज अप हो गए अपने घोड़े के बदले विनोद का हाथी मार दिया और उसके बाद लगभग 40 चालो के बाद समय खत्म होने के 10 सेकंड पहले रिजाइन कर दिया। विनोद इस टूर्नामेंट के खिताब के प्रबल दावेदार थे उनकी हर के बाद प्रतियोगिता अब पूरी तरह से खुल गयी है और एक ऐसे दौर में पहुंच गई है जहां से 6 चक्रों की समाप्ति के बाद आदित्य कृष्णा,दीपक राजपूत,शेख ईदू,विनोद शर्मा और रवीश पाठक में से 7वे चक्र का परिणाम ही विजेता का चुनाव करेगा। ये सभी खिलाड़ी विजेता की रेस में सबसे आगे है, और कल के फाइनल चक्र के बाद यह निर्णय हो जाएगा कि इस बार का चैंपियन कौन होगा।
प्रदेश भर से आये 113 खिलाड़ियों में से 21 महिला प्रतिभागी है और 29 अंतरराष्ट्रीय वरीयता प्राप्त खिलाड़ी इसमें भाग ले रहे है जिनमे से 4 खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय एवम 12 खिलाडी राष्ट्रीय स्पर्धा में अपने प्रदेश एवम देश का प्रतिनिधित्व कर चुके है।
इस प्रतियोगिता का आकर्षण सबसे कनिष्ठ खिलाड़ी 3साल 3महीने के लक्ष्य यादव है जिन्होंने 2 साल की उम्र से ही अपने चाचा स्व नंदलाल यादव जी से मोहरों की प्रारंभिक शिक्षा ली एवम विगत 6महीनों से अपने पिता श्री रोहित यादव से प्रोफेशनल चैस की ट्रेनिंग ले रहे है उनकी इच्छा भविष्य में भारत का प्रतिनिधित्व करने की है।
इस टूर्नामेंट के मुख्य निर्णायक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी,प्रशिक्षक एवम फिडे आर्बिटर श्री रोहित यादव है जिनके नेतृत्व में इस स्पर्धा का सफलता पूर्वक संचालन किया जा रहा ।
प्रतियोगिता का पुरुस्कार वितरण 5 अप्रैल को योग आयोग के अध्यक्ष श्री ज्ञानेश शर्मा,रायपुर नगर निगम के सभापति श्री प्रमोद दुबे एवम शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्री गिरीश दुबे जी की उपस्थिति में होगा।
आज के कार्यक्रम में जिला शतरंज संघ के सचिव नवीन शुक्ला,संजय परमार,राघव शुक्ला,विवेक शर्मा,अजय पांडे,गौरव दीवान,प्रवीण टिकरिहा,पराग दलाल, सन्दीप दीवान,स्वरुप कुमार समेत ग्रीन आर्मी मितान एवम शहर के खेलप्रेमी उपस्थित थे।